पेटीएम के शेयर आज 4 कारणों से फोकस में हैं




वन97 कम्युनिकेशंस (पेटीएम) के शेयर शुक्रवार की सुबह कुछ मीडिया रिपोर्टों के बीच फोकस में रहेंगे: पेटीएम पेमेंट्स बैंक बोर्ड के सदस्य के इस्तीफे से लेकर पेटीएम द्वारा ओएनडीसी प्लेटफॉर्म हासिल करने के सौदे पर समापन तक; और संकटग्रस्त पेटीएम से ईपीएफओ में व्यापारियों और उपभोक्ताओं के प्रवास के लिए तौर-तरीकों को अंतिम रूप देने के लिए आरबीआई की एनपीसीआई के साथ बैठक में ग्राहकों के ईपीएफ खातों के पेटीएम पेमेंट्स बैंक खातों में जमा और क्रेडिट लेनदेन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।


एक मीडिया रिपोर्ट में सुझाव दिया गया कि फिनटेक कंपनी ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ओएनडीसी) पर लेनदेन के मामले में तीसरे सबसे बड़े विक्रेता पक्ष प्लेटफॉर्म बिटसिला का अधिग्रहण करने के अग्रिम चरण में है। मनीकंट्रोल ने सुझाव दिया कि पेटीएम पहले से ही ओएनडीसी पर एक खरीदार ऐप है और 2022 में ओपन नेटवर्क के साथ एकीकृत होने वाली कुछ बड़ी कंपनियों में से एक थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि बिटसिला अधिग्रहण के साथ, यह नेटवर्क के विक्रेता पक्ष पर भी पहुंच कर ओएनडीसी के भीतर अपनी पहुंच को गहरा करने में सक्षम होगा।


एनडीटीवी की एक अन्य रिपोर्ट में सुझाव दिया गया है कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक की बोर्ड सदस्य मंजू अग्रवाल ने इस्तीफा दे दिया है, क्योंकि उन्हें पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर आरबीआई के कड़े प्रतिबंधों के बाद बैंक के लिए कोई वास्तविक भविष्य नहीं दिख रहा है।

Post a Comment

0 Comments