जियो ने डेटा ट्रैफिक में ग्लोबल टेल्को उद्योग का नेतृत्व करने के लिए चाइना मोबाइल को पीछे छोड़ दिया



 सोमवार को घोषित अपने तिमाही नतीजों में, Jio ने उल्लेखनीय उपलब्धियों का खुलासा किया, जिसमें जनवरी-मार्च तिमाही में 40.9 एक्साबाइट के कुल डेटा ट्रैफ़िक तक पहुंचना शामिल है, जो साल-दर-साल 35.2% की वृद्धि दर्शाता है। इस ट्रैफ़िक का एक महत्वपूर्ण हिस्सा, 28%, इसके 5जी ग्राहकों से आता है, जो अगली पीढ़ी की कनेक्टिविटी को तेजी से अपनाने का संकेत देता है।


Jio का ग्राहक आधार 481.8 मिलियन है, यह आंकड़ा भारतीय दूरसंचार परिदृश्य में इसके गढ़ को मजबूत करता है। विशेष रूप से, कंपनी दुनिया के दूसरे सबसे बड़े 5G ग्राहक आधार का दावा करती है, जिसके नेटवर्क पर 108 मिलियन उपयोगकर्ता हैं। 5G की यह पर्याप्त पहुंच दूरसंचार के भविष्य के लिए Jio की तैयारियों को रेखांकित करती है।


विश्लेषकों ने Jio के निरंतर बाजार विस्तार का अनुमान लगाया है, जिसमें वित्त वर्ष 2015 तक 490-500 मिलियन के ग्राहक आधार का अनुमान लगाया गया है। 5G रोलआउट के पूरा होने के साथ, अब ध्यान 5G युग में मुद्रीकरण रणनीतियों की ओर जा रहा है। डेटा ट्रैफिक में जियो का नेतृत्व वैश्विक दूरसंचार उद्योग में एक मजबूत ताकत के रूप में अपनी स्थिति की पुष्टि करता है, जो आगे विकास और नवाचार के लिए तैयार है।

Post a Comment

0 Comments